Airtel Net balance चेक कैसे करे? Airtel Net Balance Check USD

Airtel net balance kaise check kare ? क्या आप यह जानना चाहते हो. अगर हाँ तो आजके लेख में आप सभी का स्वागत है.

एयरटेल भारत के सबसे बड़े टेलिकॉम कंपनियों में से एक है. जो यूजर को 2G,3G और 4G इन्टरनेट provide करवाता है. पहले के बात करे तो लोग 2G इन्टरनेट के यूज़ करते थे जिसके पैकेज काफी महंगे होते थे और तब Airtel Net balance चेक करने की प्रोसेस भी थोडा भिन थे. लेकिन जिओ के बाद से हर टेलिकॉम कंपनिया आपने 4G सर्विस शुरू कर दिया है , जो की काफी कम प्राइस मर उपलब्ध होते. Airtel Sim me loan kaise lete hai

Airtel Net balance चेक कैसे करे? Airtel Net  Balance Check USD

ठीक उसी प्रकार एयरटेल भी 4G सर्विस उपलब्ध करवाया है. लेकीन क्या आपको पता है एयरटेल में 4G डेटा बैलेंस को कैसे देखा जाता है. एयरटेल 2G, 3G, 4G सर्विस उपलब्ध करवाता है जिसके net balance चेक करने के लिए कुछ USD कोड को फॉलो करना पड़ता है, जिसके बारे में निचे बताया गया है.

Airtel Net balance चेक कैसे करे?

Airtel सिम में net balance चेक करने के दो विकल्प होते हे. पहले है ऑनलाइन और दूसरा विकल्प है ऑफलाइन. ऑनलाइन डेटा बैलेंस चेक करने के लिए एयरटेल के ऑफिसियल एप्प My Airtel के जरुरत पड़ते हे जो एंड्राइड मोबाइल पर काम करता है. और ऑफलाइन डेटा बैलेंस को चेक करने के लिए कुछ USD कोड के जरूरत पड़ते है जिसे डायल करने के बाद डेटा बैलेंस दिखाया जाता है.

2G Internet Balance Check Code12310# or 12321#
Check 3G Data Internet Balance12311# 123197# or 12308#
Check Airtel 4G Balance Check1218#
Airtel Night Data Balance123197#

Airtel Data बैलेंस ऑनलाइन कैसे चेक करे?

ऑनलाइन नेट बैलेंस चेक करने के लिए एक एप्प की जरुरत पड़ते है जिसका नाम है My Airtel. अगर आप एक एयरटेल यूजर हो और आगे भी एयरटेल सिम की यूज़ करना चाहते हो तो यह एप्लीकेशन जरुर आपके मोबाइल पर इंस्टाल होना चाहिए. इस एप्प से न सिर्फ आप डेटा को चेक कर पाते हो वल्की इससे आप रिचार्ज कर सकते हो, प्लान विवरण भी देख सकते हो.

जिओ की तरह अब हर कंपनिया आपने एप्प लांच कर दिया है. एयरटेल भी ग्राहोको के सुविधा के लिए my airtel एप्कीप लांच की जिससे आप बहुत आसानी से नेट बैलेंस को चेक कर सकते है. My airtel के माद्यम से नेट बैलेंस को चेक करने के लिए सबसे पहले आपको इस एप्प को इनस्टॉल करना पड़ेगा. इनस्टॉल करने के बाद इस एप्प पर अपने नंबर varify करना पड़ेगा, जिसके लिए OTP डालना जरुरी है. नंबर को varify करने के बाद आप इस एप्प के टॉप पर आपके नेट बैलेंस को देख सकते है.

Airtel Sim में Net Balance ऑफलाइन चेक कैसे करे?

2G Internet Balance Check Code12310# or 12321#
Check 3G Data Internet Balance12311# 123197# or 12308#
Check Airtel 4G Balance Check1218#
Airtel Night Data Balance123197#

अगर आप एक एयरटेल यूजर हो और आप नेट बैलेंस चेक करना चाहते हो तप बताना चाहूँगा कि आप कुछ USD Code के help से Net balance या डेटा बैलेंस को चेक कर सकते हो. अगर आप 2G Net balance चेक करना चाहते हो तो *123*10# , 3G के लिए *123*11# और 4G के लिए *121*8# डायल कर डेटा बैलेंस को चेक कर सकते हो.

तो दोस्तों मुझे उम्मीद है आप सिख गये होंगे airtel sim me net balance ko check kaise karte hai. अगर आपको हमारे यह आर्टिकल पसंद आया हो टा आर्टिकल को जरुर आपने दोस्तों के साथ शेयर करे और आर्टिकल के रिलेटेड सुझाव कमेंट बॉक्स पर जरुर बताये.

2 thoughts on “Airtel Net balance चेक कैसे करे? Airtel Net Balance Check USD”

  1. Pingback: Airtel सिम में लोन कैसे ले ? | एयरटेल लोन नंबर 2021

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *