FauG कब लांच होगा ?? FauG Relase Date || अभी डाउनलोड करे||

आखिर Fau-G को कब Launch क्या जायेगा ?

आज 100% Confirm खबर आप तक पहुचानेवाला हूँ ।।

Fau-G Launch Date जानने के थोड़ा निचे कि ओर जाए ||

Fau-G Full Form, Fau-G क्या हैं,आजके लेख में इसी के बारे में बात करनेवाला हूँ।

अपने न्यूज़ चैनल के जरिये या लोगो से या किसी अन्न source से Fau-G वर्ड को जरुर सुना होगा। लेकिन क्या आपको Fau_G के बारे में पता हैं , Fau-G के पूरा नाम के बारे में जानते हो अगर नही तो पोस्ट को अंतिम तक पड़े। इस पोस्ट को पड़ने के बाद आपको Fau-G के बारे में हर बाते पता चल जायेगा।

Faug kya hai || FauG Relaese Date

दोस्तों अगर सिर्फ Fau-G के full form जानने आये हो तो सिर्फ ३nd प्रग्रफ पर देखे ,मिल जायेगा | लेकिन दोस्तों आपसे निवेदन रहेगा की हो सके तो पोस्ट अंतिम तक देखे , क्युकी बेहत महनत से पुरे जानकारी बताने की कशिश की हैं |

Fau-G को कब लांच किया जाएगा ??

आज काल Fau-G को लेकर इन्टरनेट बहुत ज्यादा गरम है|| सभी के मन में यही सवाल है आखिर faug को कब release किया जाएगा ?

खबर के माने तो इस महीने के 26 जानुअरी को Fau-G गेम को लांच किया जाएगा और प्ले स्टोर में भी उपलब्ध करवाया जायेगा ||

Fau-G Launch Date: 26 January 2020

faug realease date launch date

Fau-G Full form (फोऊ-जी के पुरे नाम )

Fau-G एक रॉयल बैटल ग्राउंड ऑनलाइन गेम हैं ,जिसे भारत के गेम कंपनी द्वारा बनाया जा रहा हैं। Fau-G Full form हैं Fearless and United Guard। Fau-G को Pub-G के alternative बताया जा रहा हैं।

Fau-G क्या हैं – पुरे जानकारी पड़े

Fau-G जिसका पूरा नाम Fearless and United Guard हैं। Fau-G एक battle groud royal online action गेम होगा जिसे PUB-G के alternative के तरह develop किया जा रहा हैं।

Fau-G Full Form faug kya hain

जैसे कि आप सब जानते ही होंगे , हाल ही में भारत सरकार ने भारत-चीनी सीमा विवाद के चलते टिक-टक सह 118 chinese apk में प्रतिबंद लगा दिया। जिनमे से PUB-G भी एक था जिन्हें हाल ही में रद्द कर दिया गया। जबसे भारत में PUB-G बेन हुआ गेम प्रेमी पर कहर सा आ गया।

Fau-G Full Form

भारत में PUB-G की पॉपुलैरिटी बहुत ज्यादा थी। हर छोटे से बड़े वेक्ति PUB-G की दीवानी थी। जब गेम को बेन किया गया लोगो में निराशा प्रतिफोलित होने लगा। गेम प्रमियो को खुश करने और भारत के आर्थिक व्यवस्ता पर थोडा सुदार लाने के कशिश में “प्रधान मंत्री आत्मनिर्भर ” संस्ता को support करने हेतु बेंगलोरे में उपस्तित Game Company nCORE ने Fau-G के develop में झूट गये।

बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर अक्षय कुमार के नेतृत्वा में Fau-G(wiki) को निर्माण किया जा रहा हैं। अभी Fau-G के पोस्टर और ट्रेलर भी इन्टरनेट पर आ गयी हैं | बताया जा रहा की january 26को यह गेम लांच किया जानेवाला हैं जो भारत के सैनिको पर आधारित होगा। gamer की जरूरते को ध्यान रखते हुए और PUB-G के जगह को पुरे करने के कशिश में Fau-G को develop किया जा रहा हैं।

Fau-G भारत के अपना गेम होगा , जो प्रधान मंत्री के आत्म निर्भर गोट को सहायक होगा। जितने भी battle ground गेम भारत में चल रहे हैं ज्यादातर foreingn country का हैं जिससे गेम से होनेवाले रेवेनु बहार जा रहा और जिससे indirectly देश की लुकचान होता हैं। लेकिन Fau-G बेंग्लोरु के n-CORE गेम कंपनी द्वारा devlop हो रहे हैं , जिससे देश के पैसे देश भी रहेगा।

Fau-G Game ke Akshay Kumar ke Twitt

faug kya hain

दिग्गज अविनेता अक्षय कुमार ने अपने twitter अकाउंट पर twite करते हुए कहा कि इस गेम से जितना भी मुनाफा होगा , उसका 20 प्रतिशत भारतीय सेना की “भारत की वीर ” ट्रस्ट को मिलेगा। वैसे आपके जानकारी के लिए बता दू “भारत की वीर” ट्रस्ट को पोलोमा attact के बाद निर्माण किया गया था।

Fau-G गेम भारतीय सेना पर आधारित होगा ,इसी वजह से गेम की पुरे disign सेना से ही मिलता जुलता रहेगा ।

Fau-G एक ,multimedia गेम होने जा रहा हैं ,जहा पर आपको PUB-G की तरह ही solo,duo और Squard में खेल पाओगे अपने दोस्तों के साथ। PUB-G से मिलता जुलता ये गेम PUB-G से थोडा भिन भी दिखाई देनेवाला हैं। देश की होने के वजह से गेम की charcter ओर disign में भारत के ही जलवा देखने को मिलेगा। सूत्र की माने तो गेम की character भारतीय सेना की तरह ही होगा और गेम में mision इस क़दर मिलेगा जिस क़दर सन्य का होता हैं।

सेना पर आधारित यह गेम सेना की बलिदान को भी पदर्शित करेगा। सेना की महत्वा , भूमिका को भी गेम में एहसास दिलाया जायेगा। Mission और map भारतीय बोर्डर का ही जीकर होने के बात सामने आई हैं।

जैसे कि हमने ऊपर बताया कि बेंग्लोरु के कंपनी में गेम को develop किये जा रहे हैं , एइसे में गेम में privacy डाटा leak होने के भी स्मभाबना नही रहेगा। PUB-G या जो others गेम से privacy को नुकशान पंहुच सकते हैं लेकिन फौगी में privacy पुरे तरह से secure मिलेगा।

तो ये तो कुछ Fau-G के बारे में बाते। हलाकि इनके बारे में पुरे बाते तो तभी पता चल पायेगा , जब पुरे तरह से लांच होगा। पोस्टर देखकर तो लगता यह गेम pub-G को जरुर टक्कर देनेवाला हैं ।

CDPO Full Form(सीडीपीओ ऑफिसर कैसे बने )
ICU Full Form (आई ची यू क्या हैं जाने पूरी जानकारी )

Fau-G ko kab launch kiya Jayega

बच्चे हो या बड़े सभी को PUB-G की लत लग गयी थी। PUB-G जब से बेन हुआ लोगो को निराश दिखाई देने लगी क्युकी लोगो के टाइमपास और लत दोनों बन गये थे ये PUB-G। लोगो की इसी लत को पूरा करने के उदेश्य से और स्वदेशी गेम को निर्माण करने के लिए बेन्ग्लोरू के n-CORE गेम कंपनी से Fau-G के निर्माण करने के फैसला लिया।

खबरे बता रही हे कि बेन्ग्लोरू के n-CORE गेम कंपनी अक्षय कुमार के नेतृत्वा में यह गेम निर्माण करने वाला हैं। गेम रिलीज़ की सही डेट 26 जानुअरी बताया गया ।

Akhir kyu Fau-G ko Nirman kar rahe hain

भारत-चीन के सीमा विबाद के चलते भारत में करीब 118 के आसपास चीनी apk को बेन कर दिया गया। जिसमे से pub-G भी एक रहे। PUB-G भारत में बंद होने से गेम प्रेमिओ पर इनका प्रभाब दिखाई दिया। गेम प्रेमियों को PUB-G जैसा नए स्वदेशी गेम देने को उद्देश्य को लेकर n-CORE गेम कंपनी ने Fau-G के निर्माण में झूट गया।

ओर तो ओर जितनी भी इस तरह के बैटल ग्राउंड गेम उपलब्ध हे , सभी foreinger country के ही हैं , जिससे गेम से income बाहरी देश पर जा रहे हैं। जिससे देश को indirectly लुकचान कर रहे हैं। Fau-G स्वदेशी गेम होने के कारन इससे जो भी रिवेनु generat होगा देश में ही रहेगा। जिससे देश आर्थिक वेवास्ता भी अच्छा हो पायेगा।

इन्ही लक्ष्य को देखते हुए इस गेम को निर्माण कर रहे हैं । जानकारी के लिए बता दू गेम से होने वाले income की 20 प्रतिशत इंडियन आर्मी को दिया जायेगा।

Fau-G game map

Fau-G एक हाई ग्राफ़िक्स की गेम होनेवाला है , जिसके map भी अच्छे disign की देखने को मिलेगा। इसके map Pubg की तरह ही होनेवाला हैं लेकिन थोडा pubg से पृथक भी देखने को मिल सकता हैं। भारतीय सेना पर आधारित होने के कारन map में सेना को प्रतिफलित किया जायेगा। Map में जो location दिया जायेगा वोह भारत की बॉर्डर जगह होने की संभाबना बहुत ज्यादा हें।

Fau-G game ki Size ( Kitni MB ke hone fauG game)

High graphics के नाम सुनकर आपको PUBG गेम के ही याद आते होंगे। PUBG के तरह Fau-G को भी high graphics deisgn दिया जानेवाला हैं। एइसे में इसके साइज़ या stroage के बारे में भी आपको जानने में दिलचस्पी रहेगा | Fau-G गेम की साइज़ तक़रीबन 1 GB के आसपास मिलेगा , जो की 2GB मोबाइल में भी बहुत smothly चलनेवाला हैं । PUBG 2 GB के था जिसके लिए 4 GB ram की मोबाइल जरुरु था लेकिन Fau-G को 2GB मोबाइल में भी बहुत आसानी के साथ खेला जा सकता हैं ।

Fau-G aur PubG me antar

ऊपर आपको Fau-G के बारे में पड़कर यह जानने की मन जरुर करे रहे होंगे कि आखिर इन दोनों में अंतर क्या देखने को मिल सकता हैं । Fau-G aur PubG दोनों ही high graphics deisgn रॉयल बैटल ग्राउंड गम हैं , जिसे आपको ऑनलाइन में खेल सकते हो। भले ही Fau-G को pubg की alternative बताया जा रहा हैं लेकिन इनमे बहुत antar भी देखने को मिलेगा।

Fau-G aur PubG में chracter, Map और design में अंतर देखने को मिलेगा। स्वदेशी गेम होने के वजह से Fau-G में स्वदेशी की महक तो जरुर रहेगा। बाकि बाते तो गेम की लांच के बाद ही बताया जा सकेगा।

Fau-G Full Form (Fau-G के बारे में पुरे जानकारी हिंदी में) हमारा अंतिम राय

ऊपर हमने Fau-G Full Form , Fau-G क्या हैं और भी Fau-G के बारे पड़े हैं | बाकि कि बाते तो गेम की रिलीज़ के बात ही पताचल पायेगा।

दोस्तों क्या आपको लगता हैं Fau-G , PubG को टक्कर दे पायेगा | क्या PubG भी हमारे मन में जगह बनाने में कामियाब होंगे | कमेंट पर जरुर बताये ।

आप PubG को कोनसी सेशन से खेल रहे हैं कमेन्ट पर जरुर बताये।

FAQ :

Q:- Fau-G के पूरा नाम क्या है?

Ans:- Fearless and United Guard .

Q:- Fau-G Launch Date कब है?

Ans:- 26 January 2021.

Q:- Fau-G को कौनसी कंपनी लांच कर रहा है?

Ans:- nCORE Comapny.

Q:-nCORE कंपनी कहा पर स्तित है?

Ans:- Benglaru.

2 thoughts on “FauG कब लांच होगा ?? FauG Relase Date || अभी डाउनलोड करे||”

  1. Pingback: C plus plus in Hindi(C++ क्या हैं जाने पूरी बाते हिंदी में ) - Hindi Me Shikhe

  2. Pingback: DBMS in Hindi (डेटाबेस प्रबन्धन प्रणाली क्या हैं ) - Hindi Me Shikhe

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *