Kun Faya Kun maening in Hindi- Kun Faya Kun किस भाषा का शब्द है?

Kun Faya Kun maening in Hindi: दोस्तों, 2011 में आई फिल्म रॉकस्टार के सभी गाने super duper hitt रहे, लेकिन इस फिल्म में एक कव्वाली में Kun Faya Kun जो कि जब भी सुनता है दिल को सुकून सा होता है।

Loading...

इस केवली को हज़रत निज़ामुद्दीन ओलिया की दरगाह पर गाया गया था, इरशाद कामिल और आर रहमान के गीतों और जावेद अली ने इस गीत की रचना की थी। आर रहमान का गाना दिल को सुकून देने वाला है लेकिन इस कवाली में कुछ शब्द ऐसे हैं जिनका मतलब बहुत सारे लोग नहीं समझते हैं इस गाने में Kun Faya Kun meaning का मतलब है हो जा और हो गया।

कुन फैया कुन अर्थ- Kun Faya Kun maening in Hindi

Loading...

कुन फाया कुन का क्या अर्थ है हो जा और हो गया वास्तव में यह एक अरबी शब्द है जो पहली बार कुरान के सूर्याहीसिन के आयत संख्या 82 में उपयोग किया गया है।

Loading...

और इस शब्द का अर्थ है हो जा तो तुरंत हो जाया है दरअसल इस शब्द के मतलब कुछ इस प्रकार है- सृष्टी के आरंभ में रब ने कहा कुन यानि हो जा और फाया यानि सृष्टि अस्तित्व में आ गयी ।

Loading...

Kun Faya Kun किस भाषा का शव्द है?

दरअसल Kun Faya Kun को कुरान से लिया गया है जो कि एक आरबी भाषा के शब्द है| यहाँ पर Kun का मतलब है “हो जा” और Faya यानि “हो गया”।

नमस्कार दोस्तों | मैं सूरज नाथ इस ब्लॉग के संस्थापक और लेखक हूँ | मुझे लिखने में बहुत रूचि है और अभी तक हमने जो कुछ भी सिखा उसी को इस ब्लॉग के माध्यम से आप तक पहुँचाता हूँ | Join Us on- Facebook

Leave a Comment