Skip to content

Paytm Spoof APK Download & Make Fake Paytm Screenshot | Fake Paytm APK Download Link

Fake Paytm APK

इस ऑनलाइन जमाने में कोई सारे नए एप इंटरनेट पर उपलब्ध होते जा रहे है। जिनमे से अधिकतर लोगो के भलाई के लिए उपयोग होते हैं । लेकिन ऐसे भी कोई सारे एप्प है जिसके उपयोग लोगो को ठगने के लिए भी किया जाता है। वैसे ही एक एप्लिकेशन ही paytm spoof app जिसका उपयोग लोग दूसरो को बेवकूफ या ठोगने के लिए करते है। आज इस आर्टिकल में हम आपको paytm spoof app क्या है, इसे डाउनलोड कैसे करते है, इस एप के धोखेदारी से कैसे बचे सारी जानकारी बताने वाला हूं। अगर आप paytm spoof app के बारे में पूरे जानकारी चाहते हो तो आर्टिकल को ध्यान से पढ़े। 

ऑनलाइन ट्रासेक्शन के जमाने में ज्यादातर लोग upi का उपयोग करना पसंद करते है। Upi एक बहुत ही सरल पक्रिया है जिससे आप बहुत आसानी से ऑनलाइन ट्रांजेक्शन करने में सक्षम हो पाते हो। आज मार्केट पर google pay, phone pay, paytm जैसे कोई बड़े बड़े कंपनी मौजूद है जो आपको ऑनलाइन ट्रांजेक्शन के लिए एप्प उपलब्ध कराए है। और दिखा जाएं तो इन एप्प के कोई सारे fake version भी होते है जिसे लोग scam करने के लिए भी यूज़ करते है। वैसे ही एक एप्प है paytm spoof एप्प जो paytm के fake version मान सकते हो। इसका उपयोग भी आज बहुत लोग scam करने के लिए करते है। नीचे आपको इस एप्प के पूरे जानकारी बताया गया है। 

Fake paytm App क्या है? 

भारत में अधिकतर लोग पैसे ट्रांसफर करने के लिए paytm एप्प का प्रयोग करते है। Paytm के द्वारा आप किसी भी QR code या upi id डालकर पैसे ट्रांसफर कर सकते हो। और पैसे send करने के तुरंत बाद ही सामने वाले के अकाउंट में वो पैसा क्रेडिट हो जाता है। 

लेकिन paytm spoof app में ऐसा नही होता । यह paytm की तरह ही एक fake version है, जिसको मनोरंजन के लिए बनाया गया है, लेकिन लोग इसके उपयोग धोखेदारी के लिए भी करते है। 

Paytm के तरह spoof app में भी आप सामने वाले के अकाउंट में पैसे भेजने के स्लिप generate कर सकते हो। इसमें भी आप QR code या upi id डालकर उसे पैसे भेजने की स्लिप दिखा सकते हो। लेकिन वोह स्लिप फेक होता है, सामने वाले के अकाउंट में वो पैसा क्रेडिट नही होगा। 

या कहने का तात्पर्य यह है कि इस एप्प के मदत से आप सिर्फ पैसा ट्रांसफर के fake स्लिप ही जेनरेट कर सकते हो।

आप इस ऐप का प्रयोग मनोरंजन के लिए या दोस्तो को बेवकूफ बनाने के लिए कर सकते हो। लेकिन किसी को धोखा देने के लिए इसका उपयोग कभी न करें। जो एक तरह का क्राइम होता है इसके लिए आपके ऊपर कानूनी व्यवस्था भी लिया जा सकता है। 

अभी आप इतना पढ़ने के बाद अगर आप paytm spoof app को डाउनलोड करने के बारे में सोच रहे हो तो बताना चाहता हू कि यह एप्प प्ले स्टोर पर फ्री में उपलब्ध नहीं है। आप हमारे द्वारा दिए गए लिंक से भी डाउनलोड कर सकते हो।

 लेकिन ध्यान रहे इसका गलत इस्तेमाल कभी न करे। 

Spoof Paytm App और paytm में क्या अंतर है?

Paytm एक ऑनलाइन ट्रांजेक्शन के एप्लिकेशन है, जिसके इस्तेमाल से आप मोबाइल रिचार्ज से लेकर बैंक में पैसा ट्रांसफर कर सकते हो। 

वोही spoof Paytm एक paytm के fake एप्प है जिसके उपयोग आप फ्रॉड करने के लिए कर सकते है। Spoof paytm app से आप fake slip generate कर सकते हो, जहां पैसा ट्रांसफर हो गया है, यह तो दिखाते है लेकिन वास्तव में पैसा ट्रांसफर नहीं होता है। इसका उपयोग आप लोगो को बेवकूफ बनाने के लिए कर सकते हो। 

Spoof Paytm App Features | Fake Paytm App

Spoof Paytm app द्वारा आप fake slip स्लिप जेनरेट कर सकते हो जिसे आप दूसरो को दिखाकर बेवकूफ बना सकते हो।

इस एप के उपयोग आप मनोरंजन के लिए कर सकते हो, लेकिन अगर आप इसके गलत उपयोग करते हो तो आपको जैल भी हो सकते है।

इसीलिए इसे एप्प के उपयोग करने से पहले एकबार जरूर सोचे। 

Paytm Spoof Latest version deatials

NamePaytm Spoof
UpdatedDec 22, 2021
Latest Version13.1
Size10 MB
MODPremium Unlocked
CategoryFinance
DeveloperHitesh Verma
PriceFree
Paytm Download LinkPaytm Download

Spoof paytm app कैसे डाउनलोड करें?

चुकी यह एक paytm का fake एप है इसीलिए यह एप्प आपको प्ले स्टोर पर देखने को नहीं मिलेगा। लेकिन आप इस एप्प को किसी भी ब्राउजर के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हो। इसके लिए आप नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करे 

  • सबसे पहले ब्राउजर(क्राइम browser) को ओपन करे। 
  • इसके बाद आप paytm spoof App download लिखकर सर्च करे। 
  • इसके बाद आपके सामने कोई सारे रिजल्ट देखने को मिलेंगे , जिसमे से ऊपर दिखाए गए रिजल्ट पर क्लिक करे। 
  • क्लिक करने के बाद आपके सामने download now का ऑप्शन दिखाए देंगे, वहा क्लिक करे। 
  • इसके बाद आपके सामने कुछ विज्ञापन दिखाए देंगे, इसके बाद कुछ समय wait करे और डाउनलोड पर क्लिक कर दे।
  • इसके बाद यह डाउनलोड होने लगेगा।
  • अब chrome के ३ dot पर क्लिक करे और download options पर क्लिक कर दे। 
  • इतना करने के बाद डाउनलोड किए गए एप्प को दिखाए देंगे।
  • जिसे आप अपने मोबाइल पर इंस्टॉल कर सकते हैं। 

Fake Paytm spoof app से कैसे बचे?

जैसे कि आप जान गए होंगे कि paytm spoof एप का उपयोग लोग धोखेड़ारी के लिए भी करते है। एइसे में कोई आपको भी इस एप का उपयोग करके धोखा दे सकते है। 

जैसे कि अगर आप भी किसी से paytm माध्यम से पैसा रिसीव करते हो तो कोई इस एप्प के माध्यम से आपको पैसा भेज सकते है और आपको fake slip दिखा सकता है। जिससे आपको paytment भेज दिया यह तो दिखा देगा, लेकिन आसल में आपके अकाउंट पर पैसे रिसीव नहीं होगा। 

इससे बचने के लिए आपको किसी से भी पैसे रिसीव करने के बाद आपने मोबाइल के मैसेज को चेक करना है। अगर मैसेज रिसीव नहीं होता तो आप अपने बैंक बैलेंस को चेक कर सकते हो। अगर फिर भी पैसा रिसीव नहीं होता तो आप उसके मोबाइल लेकर देख सकते हो। 

FAQ :

Q. क्या Paytm Spoof App यूज़ करना इललीगल है?

Paytm Spoof App को आप इललीगल तो नहीं कह सकते । अगर आप इस एप्प के उपयोग सिर्फ मनोरंजन के लिए करते हो तो ठीक है । लेकिन अगर आप इस एप्प के उपयोग से किसी को धोखा देने के करते हो तो वोह पुरे तरह से इललीगल होगा ।

Q. क्या Paytm Spoof App के बजह से जेल भी हो सकता है?

जी हाँ ! अगर आप इस एप्प के उपयोग से किसी के साथ ऑनलाइन फ्रॉड करते हो तो उसके वजह से आपको जेल तक हो सकता है।

Q. क्या Fake Paytm App का डाउनलोड करना सुरक्षित है?

यह एप्प पुरे तरह से सुरक्षित है, ये कह पाना मुस्किल है। क्युकी एइसे एप्प के वजह से आपके मोबाइल के पुरे डेटा लीक हो सकते है।

Q. Fake Paytm App Download कैसे करे?

अगर आप spoof paytm एप्प को डाउनलोड करने को सोच रहे हो तो इसका पूरा प्रोसेस हमने ऊपर बताये है उसे एकबार जरुर से पढ़े

Conclusion

तो दोस्तों मुझे आशा है कि आप जान गए होंगे Fake Paytm App Kya aur fake paytm spoof app ko download kaise kare

हमने इस आर्टिकल पर फेक paytm एप्प से जुड़े साड़ी जानकारी देने के कशिश की है।  मुझे उम्मीद है हमारे द्वारा बताये गए जानकारी आपको पसंद आया होगा । 

अब आप यह भी समझ चुके होंगे कि fake paytm app का यूज़ करना चाहिए या नहीं । आपके इस बारे में जो भी विचार है हमे कमेंट करके जरुर बताये । 

nv-author-image

Suraj Debnath

असम के निवासी सूरज देबनाथ इस ब्लॉग के संस्थापक है। इन्होने विज्ञान शाखा में स्नातक किया हुआ है। इन्हें शेयर मार्किट, टेक्नोलॉजी, ब्लोगिंग ,पैसे कमाए जैसे विषयों का काफी अनुभव है और इन विषयों पर आर्टिकल लिखते आये है। Join Him On Instagram- Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *