Skip to content

[Top 10] Mobile Recharge Karne Wala Apps

हर किसी को recharge karne wala App के जरूरत पड़ता है। तो आपके इस समस्या के हल आज हम इस आर्टिकल पर लाये है। इस आर्टिकल पर हमने top 10 recharge एप्प के बात किया हूँ जिससे आप रिचार्ज तो कर ही सकते हो साथ ही इससे कुछ एक्स्ट्रा commision/reward ले भी पा सकते हो। 

यह जितनी भी एप्प हम बताएंगे पूरी तरह से सुरक्षित है। इसके जड़िये आप मोबाइल रिचार्ज से लेकर , DTH , इलेक्ट्रिक बिल के साथ साथ दूसरों के अकाउंट पर बैलेंस भेज सकते हो। 

इनमे से 2, 3 एप्प मैं खुद personaly यूज़ करता हूँ। इनके खास बात यह एप्प upi के माद्यम से काम करते है। इसमे किसी तरह के wallet का ऑप्शन नही होते। रिचार्ज करते ही आपके बैंक वॉलेट से बैलेंस कटा जाता है।

recharge karnewala apps

Mobile recharge karne wala app download(मोबाइल रिचार्ज करने वाला एप)

आप इन एप्प को सिम्पली प्लेस्टोर से डाउनलोड कर पाओगे। साथ ही आप हमारे द्वारा दिये लिंक से भी डाऊनलोड करने में सक्षम हो सकते हो। 

एप्प को मोबाईल पर इनस्टॉल करने के बाद आपको इन् एप्प के साथ sign up करने के जरूरत पड़ेगा। जिसके लिए आपको बैंक एकाउंट में linked मोबाइल नंबर को इन एप्प में verify करना होता है और उसके बाद आपको बैंक को कनेक्ट करना होता है। 

इतना करने के बाद आपके upi id generate हो जाते है जिसका उपयोग आप किसी से पैसे लेते वक्त कर सकते हो। 

इन एप्प के home पेज पर  ही mobile recharge, dth recharge के ऑप्शन देखने को मिल जाता है, जिसके उपयोग से आप मोबाइल रिचार्ज कर सकते हो।

Mobile recharge karne wala app List

  • Google Pay
  • Phone Pay : Upi, Recharge, Investent, Insurance
  • Paytm: UPI, Money Transfer. Recharge, Bill Payment
  • Amazon Pay
  • Freecharge: Pay Later UPI
  • MobiKwik: UPI, Bills, Pay later
  • Airtel Thanks: Recharge, Bill Pay, UPI & Bank
  • Payzaap – Upi & Bill Payments
  • Pockets – Bill Payment, Recharge, UPI on the wallet
  • Myjio : – Bill Payment, Recharge, UPI on wallet

1. Google Pay

google pay Recharge karne wala app

DOWNLOAD

Recharge karnewala App में सबसा पहला एप्प आता हे Google Pay. यह आज हर कोई यूज करता है, अपने पैसे किसी को भेजने के लिए या किसी से पैसे रिसीव करने के लिए । और साथ ही साथ आप Google Pay पर इलेक्ट्रिक बिल भी कर सकते है, मोबाइल रिचार्ज कर सकते है, DTH Recharge भी कर सकते है । 

अगर आप Google Pay से अपना मोबाइल रिचार्ज करते है तो आप को कुछ रिवॉर्ड मिलते है। मिली हुए रिवॉर्ड सीधा आपके बैंक खाते में जमा हो जाते है। साथ ही अप्प इस एप्प को रेफेर करके भी कुछ पैसा कमा सकते हो।

2. PhonePe : Upi, Recharge, Investent, Insurance

phone pay  recharge karne wala apps

PhonePe को शयेद ही ऐसा कोई होगा जो न जानता हो, आज हर कोई दुकान का सामान लेते समय PhonePe को यूज करके पेमेंट कर देते है और कही भी कुछ जरूरत हो तो हर जगह PhonePe Available होता है जिससे आप आसानी से अपना पेमेंट कर सकते है । 

PhonePe पर हर तरह के रिचार्ज कर सकते है, जैसे की DTH, मोबाइल etc अगर आप चाहे तो फोनपे से किसी को पैसे भी आसानी से भेज सकते है । अगर आप फोनपे से रिचार्ज करते है जो ज्यादा कैशबैक मिलने का चांस है किसी दूसरे एप से रिचार्ज करने के मुताबिक ।

3. Paytm : UPI, Money Transfer. Recharge, Bill Payment

paytm recharge karne wala app

Paytm भी एक तरह का recharge Karne wala App है। इसका इस्तेमाल आप recharge से लेकर शोपिंग करने के लिए भी कर सकते हो। इस एप्प के खास बात यह है कि यह एप्प हमेशा ही कुछ न कुछ promocode provide करता रहता है, जिससे additional discount भी मिल जाता है।

4. Amazon Pay

Amazon Pay Recharge Karne Wala Apps

Amazon Company से हर कोई वाकिफ है। ज्यादातर लोग शोपिंग के लिए अमेज़न साईट का ही प्रयोग करते है। लेकिन क्या आपको पता है Amazon एक तरह का recharge करने के प्लेटफार्म भी provide करता है जिसका नाम है Amazon Pay.

Amazon Pay Launch हुए ज्यादा समय नहीं हुआ है। लेकिन इसके ऑफर और benefit ने क्रोरोर कस्टमर इकट्ठे कर लिए है.

Amazon Pay का वर्क प्रोसेस Gpay के तरह ही है। यह भी एक तरह के upi बेस्ड recharge करने वाला है। बाकि एप्प के तुलना में इसमें काफी ज्यादा डिस्काउंट या ऑफर मिलते रहते है। यह एक नए एप्प और आपने ग्राहोको के लिए ज्यादा से ज्यादा ऑफर लाने के कशिश करते रहते है। अगर आप बेस्ट रिचार्ज करनेवाले एप्प को दुंड रहे हो तो इसका भी उपयोग कर सकता हो

5. FreeCharge – Pay Later UPI

FreeCharge Recharge Karne Wala Apps

यह एप भी बाकी app के तरह एक UPI एप है जिसमे आप मोबाइल रिचार्ज, DTH रिचार्ज, बिल पे जैसे बहत सारे चीजे कर सकते है और इसके साथ पैसे भेज सकते है ।

इसके अलावा भी इस एप पर और भी बहत सारे चीजे कर सकते है । जैसे की अगर किसी को पैसे भेजना है तो आप यूपीआइ के जरिया किसी को पैसे भेज सकते है । 

6. MobiKwik : UPI, Bills, Paylater

mobikwik Recharge Karne Wala Apps

यह एक बहत ही अच्छा एप है जिसमे आप रिचार्ज के साथ साथ बस टिकट भी बुक कर सकते है। अगर आप म्यूचुअल फंड में इन्वेस्ट करते है तो आप के लिए यह एप बहत अच्छा हो सकता है क्योंकी आप इस एप के माध्यम से म्यूचुअल फंड में भी इन्वेस्ट कर सकते है बहत ही आसानी से ।

इस एप में हर समय बहत सारे ऑफर्स चलता रहता है, आप भी इस एप को इस्तेमाल करके बहत सारे ऑफर्स को विन कर सकते है ।

7. Airtel Thanks : Recharge, Bill Pay, UPI & Bank

airtel thanks Recharge Karne Wala Apps

Airtel Thanks इस एप के बारे में तो हर किसी को पता ही होगा । अगर आप नही जानते Airtel Thanks एप के बारे में तो में आप को बता दु यह एक एंड्रॉयड एप है जो को एयरटेल कंपनी के द्वारा बनाया गया है ।

इस एप्प में आप बहत सारे तरह के रिचार्ज कर सकते है बिल पे कर सकते है । और इसके साथ साथ किसी को पैसे भी भेज सकते है इसमें आप को UPI का भी ऑप्शन मिलता है जो की हर रिचार्ज एप में होता ही है । Airtel Thanks एप पर भी बहत सारे ऑफर्स चलते रहते है जिससे आप कुछ डिस्काउंट ले पाते हो। आप सोच रहे होंगे की इस एप को यूज करने के लिए एयरटेल सिम कार्ड का होना जरूरी होता है पर ऐसा नहीं है आप किसी भी सिम कार्ड से इसे यूज कर सकते है ।

8. Payzaap – Upi & Bill Payments

Payzaap Recharge Karne Wala Apps

Payzaap एप को HDFC Bank के द्वारा बनाया गया है, आप सोच रहे होंगे ऐसे है तो इसके लिए आप को HDFC Bank का खाता धारक होना चाहिए या कस्टमर होना ही चाहिए पर ऐसा कुछ भी नही है आप इसे आसानी से यूज कर सकते है इसके लिए खाता धारक होने की कोई जरूरत नहीं है ।

इस एप में भी आप बाकी आप के तरह पैसे भेज सकते है और रिचार्ज कर सकते है, इसमें भी आप को बहत सारे ऑफर्स मिलते है। अगर आप इस एप के माध्यम से रिचार्ज या बिल पे या पैसे ट्रांसफर करते है तो इसमें आप को UPI का ऑप्शन मिलता है जिससे आप किसी को भी पैसे भेज सकते है और रिसीव कर सकते है ।

9. Pockets – Bill Payment, Recharge, UPI on wallet

pockets Recharge Karne Wala Apps

Pockets एप को ICIC बैंक ने बनाया है, आपको इस एप को इस्तेमाल करने के लिए ICIC बैंक का कस्टमर होने की कोई जरूरत नहीं है, इस एप को कोई भी यूज कर सकते है । इस एप में भी आप बाकी एप के तरह बहत सारे चीजे कर सकते है ।

आप इसमें हर तरह के रिचार्ज और बिल पे कर सकते है । आपको भी इस एप के दूसरे एप के तरह इस एप में भी ऑफर्स मिलते है इससे रिचार्ज और पैसे ट्रांसफर करने का । अगर आप ने इसे पहले कभी यूज नही किए है तो जरूर इसे यूज कीजिए और इसके बारे मे जानकारी लीजिए । जैसे की UPI सभी रिचार्ज एप में होता है वैसे ही इस एप में भी UPI का ऑप्शन आप को मिलता है ।

10. MyJio : For Everything Jio

my jio

MyJio एप के बारे में किसी को बताने की जरूरत नहीं है। वैसे तो क्यों की इसके बारे में हर किसी को पता है । यह आज के समय का सबसे ज्यादा यूज करने वाला सेलुलर सर्विस कंपनी है जिसका नाम jio है। आप को myjio recharge करने वाला एप में सिर्फ रिचार्ज, बिल पे और पैसे ट्रांसफर का ऑप्शन नहीं मिलता, इसमें आप को और भी बहत सारे चीजे मिलता है जैसे की जीओ सावन, जीओ सिनेमा, जीओ गेम्स, etc।

अगर आप myjio एप से रिचार्ज करते है तो आप को बहत अच्छा कैशबैक या ऑफर मिलता है । में खुद इस एप का इस्तेमाल करके बहत सारे कैशबैक ऑफर का फायदा उठाया हूं। अगर आप ने कभी इस एप से रिचार्ज नही किए है तो एक बार जरूर कीजिएगा । इसमें पैसे ट्रांसफर करने के लिए UPI का भी ऑप्शन मौजूद है जो की हर रिचार्ज एप में होता ही है ।

तो हमने आप को हमारे इस आर्टिकल में Recharge karne wala Aap के बारे में हमे जो भी जानकारी था वो सारे आपको Provide किए है । अगर आप को हमसे और भी कुछ जानकारी चाहिए है तो आप हमे कमेंट बॉक्स पर कमेंट करके पूछ सकते है, हम पूरी कोशिश करेंगे आप को जल्द से जल्द रिप्लाई देने की । तो अगर आप को इस आर्टिकल को पढ़ कर कुछ भी जानकारी मिला तो आप जरूर इस आर्टिकल को अपने दोस्तो को शेयर कीजिएगा ताकि उन्हे भी इन रिचार्ज एप के बारे में जानकारी मिल सके ।

अन्य आर्टिकल:

FAQ :

Q.क्या इस तरह के एप से रिचार्ज करना सेफ और सिक्योर है ?

Ans: जी हाँ, आप यह सारे एप्प सुरक्षित है। यह जितने भी एप्प बताया है वोह पुरे trusted कंपनी के एप्प है जिसमे scam होने के चांस न के बराबर है ।

Q.रिचार्ज एप से रिचार्ज करने का क्या फायदा है ?

Ans: अगर आप इस एप से रिचार्ज करते है तो आप को बहत सारे ऑफर मिलते है और कैशबैक भी मिलते है, ऑफर कुछ भी हो सकता है जैसे की मोबाइल रिचार्ज करने में कितना पैसा लगता है आप को उसका आधा देना होगा या शॉपिंग ऑफर होगा तो कुछ परसेंट आप को छूट मिलता है ।

Q.रिचार्ज एप से कितने पैसे तक कैशबैक मिलता है ?

Ans:अगर आप किसी रिचार्ज एप से रिचार्ज करते है तो आप को कैशबैक मिलता है, जो की कभी कभी तो 100% कैशबैक मिलता है और कभी कभी आप जितना रिचार्ज करते है उसका कुछ परसेंट आप को कैशबैक के रूप में दिया जाता है ।

Q.रिचार्ज एप को कहा से और केसे डाउनलोड करे ?

Ans: इस तरह के एप को डाउनलोड करना बहत ही आसान है, आप सिंपली अपने मोबाइल के प्लेस्टोर में जा के इसे डाउनलोड कर सकते है और इस एप को यूज कर सकते है ।

Q.क्या इन एप से पैसे भी भेजा जा सकता है और पैसे रिसीव किया जा सकता है ?

Ans: जी हा, आप इस एप के सहायता से आसानी से किसी को भी पैसे भेज सकते है और पैसे रिसीव कर सकते है । इसके लिए आप को इस एप में UPI का सुविधा मिलता है जो की लगभग हर एक रिचार्ज एप में होता ही है ।

nv-author-image

Suraj Debnath

असम के निवासी सूरज देबनाथ इस ब्लॉग के संस्थापक है। इन्होने विज्ञान शाखा में स्नातक किया हुआ है। इन्हें शेयर मार्किट, टेक्नोलॉजी, ब्लोगिंग ,पैसे कमाए जैसे विषयों का काफी अनुभव है और इन विषयों पर आर्टिकल लिखते आये है। Join Him On Instagram- Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *