Skip to content

[2022 में] Thop TV Download कैसे करे?

थोप टीवी क्या हैं?, थोप टीवी डाउनलोड कैसे करे, थोप टीवी के विशेषताए क्या क्या है | Thop TV Kya Hain, Thop Tv Download Kaise Kare, Features of Thop Tv

thop tv download kaise kare

आजकल हर घर घर मे मोबाइल फ़ोन है, जिसके चलते टीवी के प्रचलन बहुत हद तक कम हो गयी है। आजकल लोग मोबाइल में ही एंटरटेनमेंट के चीज़ें देख लेते है और टीवी के उपयोग बहुत कम ही लोग करते है। अगर मोबाइल मोबाइल में ही टीवी चैनल के सुविधा लेना चाहते हो तो इसके लिए आपको सब्सक्रिप्शन लेने के जरूरत पड़ते है जिसके लिए महीने के कुछ शुल्क भुगतान करना होता है। लेकिन अगर आप इन टीवी चैनल के सुविधा फ्री में उठाना चाहते हो तो इसके सुविधा भी उपलब्ध है। गूगल में एक एप्प है जिसका नाम thop tv है जिसे डाऊनलोड करने के बाद आप फ्री में टीवी चैनल के सुविधा ले सकते हो। 

खास करके thou tv के प्रोयोग लोग लाइव क्रिकेट मैच देखने के लिए करते है। और अब तो आईपीएल भी आ रहे है जिसके चलते thop टीवी के डाऊनलोड में इजाफा भी देखने को मिलेगा। अगर आप thop tv के सुविधा लेना चाहते हो लेकिन आपको यह पता नही है कि thop tv डाउनलोड कैसे करे तो यह पोस्ट आपके लिए है। आज इस आर्टिकल में थौ टीवी डाऊनलोड के प्रोसेस को बतानेवाला हूँ, आर्टिकल को ध्यान से पढ़ते रहे।

थोप टीवी क्या है?

थोप टीवी एक ऐसा प्लेफॉर्म है जहाँ लाइव टीवी के आनंद उठा सकते हो। यह एक फ्री प्लेफॉर्म है जिसके उपयोग आप एक भी पैसा न लगाकर कर सकते हो।

Thop टीवी के उपयोग करने के लिए आपको गूगल से एक एप्पलीकेशन को डाउनलोड करना होता है और जिसे आप अपने मोबाइल पर इनस्टॉल कर 300 से ज्यादा लाइव टीवी के आनंद ले पाते हो। 

इसमे सिर्फ आप लाइव टीवी ही नही वल्कि ओटीपी प्लेटफार्म जैसे netflix , amazon prime के शो का भी मजा ले सकते हो। 

थोप टीवी के पॉपुलैरिटी दिन ब दिन बड़ते जा रहे है। इसके डाउनलोड में इजाफा तब देखने को मिलते है जब आईपीएल के सेशन चलते है। बहुत ज्यादा लोग इसके उपयोग लाइव क्रिकेट मैच के लिए उपयोग करते आये है। अगर आप भी एक क्रिकेट लवर हो तो यह एप्प आपके बहुत काम की हो सकते है। 

लेकिन आपके जानकारी के लिए बता दु यह एप्प कंटेंट के पायरेसी करते है। जिसके मतलब है ओर्गिनल कंटेंट के डुप्लीकेट करना । जिसके वजह से यह आपको प्ले स्टोर पर देखने को नही मिलते है। 

थोप टीवी क्या है? यह तो जान गए होंगे चलिए अब बात करते है थोप टीवी डाऊनलोड कैसे करे? Thop Tv Download Kaise Kare

App NameThop tv Apk
Version v44.5.3
Size 18 MB
Developer Thopster Athen
License Free
Supported Android
Category Entertainment
Downloads 5,623,566+

थोप टीवी डाऊनलोड कैसे करें? 

जैसे कि मैने ऊपर बता ही दिया थोप टीवी प्ले स्टोर पर उपलब्ध नही है। इसके उपयोग के लिए आप गूगल से इसे डाउनलोड करके अपने मोबाइल इनस्टॉल करना होता है। थोप टीवी डाऊनलोड करने के प्रोसेस स्टेप by स्टेप आपको नीचे बताया गया है। चलिए देख लेते है – 

  • Step 1 : सबसे पहले अपने मोबाइल में chrome browser ओपन कर ले और वहाँ सर्च करें “Thop TV Download” 
  • Step 2 : जिसके बाद आपको कोई सारे रिजल्ट देखने को मिलते है। उनमें से आपको प्रथम या दृतिया रिजल्ट पर क्लिक कर देना है। 
  • Step 3 : इसके बाद आपको thop tv डाउनलोड के ऑप्शन मिल जाएगा। और आप डाउनलोड बटन पर क्लिक करके इस एप्प को डाउनलोड कर सकते हो।

Thop TV इंस्टॉल कैसे करें? 

अपने कोई बार गूगल प्ले स्टोर से एप्प को डाउनलोड किया होगा, जहाँ आपको इंस्टॉल by डिफ़ॉल्ट देखने को मिल जाते है। लेकिन अगर आप किसी एप्प को ब्राउज़र से डाऊनलोड करते हो तो उस एप्प को खुद से इंस्टॉल करना जरूरी होते है। जिसके लिए पहले एक सेटिंग करना पड़ता है। 

Thop app प्ले स्टोर उपलब्ध नही है जिसके कारण आपको पहले इस एप्प के फ़ाइल को ब्राउज़र से डाउनलोड करना होता है। एप्प फ़ाइल को डाउनलोड करने के बाद इन प्रोसेस को फॉलो करें : 

  • सबसे पहले डाउनलोड फ़ाइल पर क्लिक करे।
  • इसके बाद आपको इनस्टॉल के ऑप्शन देखने को मिलेगा, उसपर क्लिक करे। 
  • अब आपके फ़ोन में एक सेटिंग खोल जाएगा, आपको unknown source के ऑप्शन को इनेबल करना है जिसके बाद ही आप इस एप्प को इंस्टाल कर पाएंगे। 
  • इन स्टेप को पूरा करने के बाद आपके थोप टीवी एप्प इनस्टॉल हो जाएगा। अब आप मुफ्त में टीवी चैनल के आनंद ले सकते हो। 

थोप टीवी के विशेषताए 

  • इसके पहले विशेषता यह है थोप टीवी के एप्प आसानी से गूगल पर मिल जाते है जिसे आप फ्री में डाऊनलोड करके अपने मोबाइल पर इंस्टॉल कर पाते हो। 
  • थोप टीवी में 3000 से ज्यादा लाइव टीवी चैनल मौजूद है। इसके अलावा ओटीपी प्लेफॉर्म के शो भी इसमे फ्री में उपलब्ध है। 
  • थोप टीवी के यूज़ काफी आसान है। इसके इंटरफेस काफी सरल है जिसे हर कोई इस्तेमाल कर सकते है। 
  • थोप टीवी में टीवी चैनल के अलावा रेडियो चैनल भी मौजूद है। 
  • थोप टीवी में उपलब्ध मूवी, वेब सीरीज या कोई भी कार्यक्रम को आप डाऊनलोड करके भी रख सकते हो। 
  • थोप टीवी के मदत से अब हर तरह के वेब सीरीज को देख सकते हो। 
  • थोप टीवी subtitle पर काम करते है। अगर आप इसमे कोई इंग्लिश शो देख रहे हो तो उसे हिंदी subtitles के साथ उपभोग कर सकते हो। 
  • थोप टीवी पूरी तरह से निषुल्क है। इसके लिए आपको किसी तरह के कोई भुगतान करने के जरूरत नही है। 
  • थोप टीवी के फ़ाइल सिज़े लगभग 17mb है। जिसके कारण यह हर प्रकार के एंड्राइड फ़ोन में चल जाते है। 
  • थोप टीवी के माध्यम से आप लाइव क्रिकेट मैच के मजह उठा सकते हो वो भी अपने भाषा हिन्दीमे। 
  • थोप टीवी में विज्ञापन भी बहुत कम देखने को मिलते है।
  • थोप टीवी आपको चैट ऑप्शन भी प्रदान करते है जिससे एप्प पर कोई समस्या होने पर आप उनसे डायरेक्ट बात करके सुझाब ले सकते हो।

थोप टीवी मे लाइव मैच कैसे देखे? 

वैसे तो थोप टीवी में मनोरंजन से जुड़ी कोई कार्यक्रम आते है लेकिन अधिकतर लोग इस एप्प के उपयोग क्रिकेट मैच देखने के लिए ही प्रोयोग करते है। आईपीएल के समय मे इस एप्प के डाउनलोड में बहुत तेज़ी से इजाफा देखने को मिलते है। ऐसे में अगर आप भी थोप टीवी के उपयोग क्रिकेट मैच या आईपीएल मैच देखने के लिए करना चाहते हो तो नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके लाइव क्रिकेट मैच ऑनलाइन देख सकते हो। 

  • सबसे पहले थोप टीवी एप्प को ओपन करे। 
  • जैसे ही आप इस एप्प को ओपन करते हो आपके सामने कोई तरह के कार्यक्रम लिस्ट देखने को मिल जाएगा। जिसमे लाइव क्रिकेट के ऑप्शन भी होते है। 
  • आप लाइव क्रिकेट ऑप्शन में क्लिक करके लाइव क्रिकेट मैच, आईपीएल को देख सकते हो। 

क्या थोप टीवी एप्प सुरक्षित है? 

थोप टीवी एप्प ओरगिनल कंटेंट के पायरेसी करते है जो कि भारतीय कानून के तहत दंद्धनिय अपराध होते है। लेकिन यह कहना थोड़ा मुश्किल है कि यह एप्प आपको यूज़ करना चाहिए या नही? इस एप्प को सुरक्षा को लेकर भी कुछ नही कह सकते । क्योंकि करोड़ो में लोग थोप टीवी के उपयोग कर रहे और अभी तक किसी को भी सुरक्षा से संबंधित कोई issue नही आया है। 

Q.थोप टीवी क्या है?

Ans : थोप टीवी के एक एंड्राइड एप्प है जिसका मदत से हम लाइव टीवी चैनल देख सकते है। यह एक फ्री प्लेटफार्म है जिसे आप गूगल से डाउनलोड करके यूज़ कर पाते हो।

Q. थोप टीवी किस देश के है?

Ans: थोप टीवी एक  चाइनीज ऐप है ।

Q. क्या थोप टीवी के मदत लाइव क्रिकेट मैच देख सकते है?

Ans : थोप टीवी पर लाइव क्रिकेट मैच देखने के आप्शन भी होते है। यानी थोप के मदत से आप लाइव क्रिकेट मैच भी देख सकते हो।

Q. क्या थोप टीवी PC में भी चला सकते है?

Ans : जी हाँ आप थोप टीवी के इस्तेमाल pc पर भी कर सकते हो।

निष्कर्ष 

तो दोस्तों अगर आप भी लाइव टीवी के आनंद उठाना चाहते हो तो थोप टीवी एप्प को डाऊनलोड कर सकते हो। यह क्रिकेट प्रेमी लोगो के लिए काफा अच्छा है क्योंकि वे अपने मोबाईल से लाइव क्रिकेट मजा ले पाते है। 

तो दोस्तो मुझे उम्मीद है थोप टीवी क्या है, थोप टीवी डाऊनलोड कैसे करे संबंधित काफी अच्छा जानकारी देने में सक्षम हुआ हूँ। अगर आपको थोप टीवी डाऊनलोड से संबंधित कोई भी इशू हो रहे है तो हमे कमेंट करके जरूर पूछे। 

Disclaimer : थोप टीवी ओरगिनल कंटेंट के पायरेसी करते है जो कि भारतीय सरकार के तहत दंद्धनिय अपराध है। हमारे वेबसाइट hindi me sikhe कभी भी ऐसे एप्प या वेबसाइट के समर्थन नही करते। यह आर्टिकल सिर्फ आपतक जानकारी पहुचाने के लिए लिखा गया है। 

अन्य आर्टिकल :

Leave a Reply

Your email address will not be published.