UKPSC APO Admit Card 2021 : डाउनलोड करे अभी

UKPSC Admit Card 2021 जाड़ी , एइसे करे डाउनलोड

UKPSC APO Admit Card 2021

उत्तरखंड पब्लिक सर्विस कमीशन ने  असिस्टेंट प्रॉसीक्यूशन ऑफीस(APO) पदों के भर्ती के लिए आयोजित किये गए प्रिलिमनरी परीक्षा  के एडमिट कार्ड अपने अधिकारिक वेबसाइट पर पब्लिश कर दिया है. जिन प्रार्थियो ने इन पदों पर आवेदन किया है वे UKPSC Admit Card 2021 वे UKPSC के अधिकारिक वेबसाइट ukpsc.net पर जाकर , Applicatio number, De of Birtrh or Password से डाउनलोड कर सकते है. आप चाहे तो निचे दिए गए लिंक से भी डाउनलोड कर सकते है. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के तिथि 6 नवंबर से 21 नवंबर के बीच राखी गयी है.

आयोग द्वारा UKPSC APO Prelims Exam 2021 21 नवम्बर पर आयोजित किया जाएगा. इस परीक्षा में जनरल स्टडीज और लॉ के दो सेक्शन होंगे. परीक्षा MCQ बेस्ड होने वाले है, जिनमे प्रत्यक सेक्शन के लिए 100 नंबर रहंगे और एक सेक्शन में 1 घंटे 30 मिनट की समय रहेगा. यानि कि दो सेक्शन में 3 घंटे समय दिया जाएगा.

UKPSC APO कब है?

UKPSC APO एग्जाम 21 नवम्बर को आयोजित किया जाएगा, जिसके लिए एडमिट कार्ड जाड़ी कर दिया गया है. आयोग द्वारा प्रिलिमनरी एग्जाम को दो सेक्शन रखे गए है- जनरल स्टडीज और लॉ(कानून) और प्रत्यक परीक्षा के लिए 100 अंको के 100 प्रश्न होंगे, जिसके लिए समय 1 घंटे 30 मिनिट दिया जाएगा, यानि की डॉ सेक्शन को मिलाकर कुल समय तिन घंटे दिया जाएगा. जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा को पास करेंगे उन्हें मैन्स एग्जाम के लिए बुलाया जाएगा.मैन्स एग्जाम 400 अंको के होते है. मैन्स एग्जाम को क्लियर करने वाले प्राथी इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा.

UKPSC APO कैसे डाउनलोड करे?

  • सबसे पहले UKPSC अधिकारिक वेबसाइट ukpsc.gov.in/ पर जाए.
  • अब रीसेंट अपडेट पर क्लिक करे- आपको डायरेक्ट एडमिट कार्ड सेक्शन पर भेज दिया जाएगा.
  • आप चाहे तो इस लिंक पर क्लिक करके डायरेक्ट एडमिट कार्ड सेक्शन पर जा सकते हो- यहाँ क्लिक करे
  • इसके बाद login with Email Id/ Application number / login with Name पर क्लिक करे.
  • इतना स्टेप लेने के बाद आपको अपना एडमिट कार्ड दिख जाएगा. आप इसके print out निकल ले.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *